शीघ्रपतन की समस्या और आयुर्वेदिक इलाज

8 Min Read
शीघ्रपतन की समस्या और आयुर्वेदिक इलाज

शीघ्रपतन की समस्या और आयुर्वेदिक इलाज : शीघ्रपतन की समस्या और आयुर्वेदिक इलाज, शीघ्र स्खलन की आयुर्वेदिक दवा, शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज, Premature ejaculation problem and ayurvedic treatment in hindi आदि प्रश्नों का उत्तर आज इस लेख में दिया गया है।

शीघ्रपतन की समस्या आज की तारीख में कई युवाओं की एक बड़ी समस्या है। यूँ तो दुनिया आज 21 वीं सदी में पहुँच चुकी है लेकिन आज भी स्त्री-पुरुष के संबंधों में तरह-तरह की भ्रांतियां समाज में देखने को मिलती हैं। आज भी सैक्स सम्बन्धी रोगों का इलाज करवाने के लिए लोगों में झिझक भरी पड़ी है।

ऊपर से आजकल महिलाएं और पुरुष सभी कामकाजी हैं ऐसी स्थिति में पति और पत्नी दोनों के पास एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए टाइम भी नहीं होता है। ऐसी स्थिति में अश्लील वेबसाइट्स पर जा जाकर जो भी ज्ञान उन्होंने अर्जित किया है, अश्लील विडिओज को देख-देखकर जो ज्ञान अर्जित किया है, वही उनके लिए सत्य हो जाता है।

जब कोई व्यक्ति जिसने अश्लील साइट्स से ज्ञान प्राप्त किया हो प्रेक्टिल जिंदगी में जब उसे अनुभव होता है कि वो अपने पार्टनर के साथ उतने अधिक समय तक सम्बन्ध नहीं बना सकता जितना कि उसने विडिओ में देखा है तो वो पूर्णतः टूट जाता है और अंदर ही अंदर वो हीन भावना से ग्रस्त हो जाता है। वो स्त्री-पुरुष संबंधों के बारे में जानना तो चाहता है लेकिन पूछे किससे या समझ नहीं पाता है।

वो अपने दोस्तों से चर्चा तो करता है लेकिन उसके दोस्त भी अपनी कहानियों में और अधिक नमक मिर्ची लगाकर पेश करते हैं जिससे वो और टूट जाता है। अधिकतर लोग अपने पार्टनर से स्वस्थ चर्चा भी इस सम्बन्ध में करने में झिझकते हैं। ऐसे में तनाव आदि के चलते ऐसे लोगों की सैक्सुअल लाइफ लगभग बरबाद हो जाती है।

सैक्स लाइफ में कोई स्टैंडर्ड टाइम नहीं है कि इतने मिनट सम्बन्ध बनाने जरुरी हैं। वास्तव में मेल और फीमेल पार्टनर दोनों के संतुष्टि मिलना ही चरमसुख की स्थिति है इसलिए लोगों में इस समझ का बनना जरूरी है न की कुंठित या तनाव ग्रस्त होना।

आज इस लेख में कुछ प्राकृतिक जड़ी बूटियों के बारे में बताया जा रहा है जो प्राकृतिक रूप से आपके सैक्स पावर को बढाती हैं। यूँ तो ये पूर्ण आयुर्वेदिक, प्राकृतिक और सुरक्षित हैं किन्तु इनका अधिक उपयोग भी कुछ समस्याएं पैदा कर सकता है इसलिए समस्या के अनुसार किसी आयुर्वेदिक चिकित्सक से सलाह अवश्य ले लें।

ध्यान रखें की रोगी की स्थिति के अनुसार 3-5 ग्राम पावडर सफिशिएंट है। किसी भी स्थिति में इसकी मात्रा ज्यादा न लें क्योंकि इनकी प्रवृत्ति उष्ण ( hot ) होती हैं इसलिए ये शरीर में अधिक उष्णता (गर्मी) पैदा कर सकती हैं।

शीघ्रपतन की समस्या और आयुर्वेदिक इलाज ( Premature ejaculation problem and ayurvedic treatment in hindi ) –

अपने फीमेल पार्टनर के चरम सुख के पहले यदि पुरुष पार्टनर स्खलित हो जाता है तो इस समस्या को शीघ्रपतन कहा जाता है। अधिकतर शीघ्रपतन की समस्या का कारण जरूरत से ज्यादा हस्तमैथुन करना है और कहीं-कही मानसिक तनाव भी इस समस्या के लिए जिम्मेदार है। एक अध्ययन से पता चला है कि लगभग 30-35% पुरुष इस समस्या से ग्रस्त हैं, इसलिए आज हम आयुर्वेद के कुछ विशिष्ट उत्पादों के बारे में बताने जा रहे हैं। जो इस समस्या के लिए अकेले या किसी अन्य मेडिसिन के साथ लेने पर बहुत आराम देती हैं।

सफ़ेद मूसली चूर्ण – सफ़ेद मूसली की 3-5 ग्राम मात्रा को दूध और मिश्री में उबालकर रोजना सुबह-शाम लेना चाहिए। इससे शीघ्रपतन की समस्या में आराम मिलता है। सफ़ेद मूसली स्त्रियों में बाँझपन और प्रदर की समस्या का भी समाधान है। सफ़ेद मूसली का उपयोग नपुंसकता, धातुक्षीणता और प्रतिरोधक क्षमता बढ़ने में भी किया जाता है। अधिक जानकारी के लिए पढ़ें – सफेद मूसली के फायदे और नुकसान – Safed Musli

पुनर्नवा चूर्ण – पुनर्नवा के चूर्ण को दूध में उबालकर पीने से पौरुष शक्ति/ काम शक्ति बढ़ती है। सफ़ेद मूसली की तरह ही पुनर्नवा चूर्ण भी स्त्री और पुरुष दोनों की समस्याओं में लाभदायक है।

शतावरी चूर्ण – शतावरी चूर्ण आयुर्वेद में कई बीमारियों का समाधान है, शुक्राणुओं की कमी की स्थिति में भी इसका लाभ मिलता है। गाय के दूध में शतावरी चूर्ण की खीर बनाकर खाने से पौरुष शक्ति बढ़ती है। सुबह शाम बहेड़ा चूर्ण, गुड़ और शतावरी चूर्ण को मिलाकर खाने से नपुंसकता मिटती है और कामोद्दीपन होता है। शारीरिक बल और वीर्य की पुष्टि के लिए नित्य शतावरी चूर्ण का सेवन करना चाहिए। अभी आर्डर करने के लिए क्लिक करें।

पढ़ें – शतावरी के फायदे महिलाओं के लिए और शतावरी के फायदे पुरुषों के लिए

कौंच बीज चूर्ण – कौंच बीज के पाउडर को गोखुरू के पाउडर के साथ सामान मात्रा में मिलाकर दूध में उबालकर पीने से काम शक्ति बढ़ती है, ये एक प्राकृतिक टेस्टेस्टेरोन बूस्टर है। यदि सफ़ेद मूसली चूर्ण, कौंच बीज चूर्ण और गोखुरू चूर्ण को मिलाकर इस मिश्रण की 3-5 ग्राम मात्रा को दूध में उबालकर पीने से ये प्राकृतिक वियाग्रा की तरह काम करता है। इनको एक साथ खरीदने के लिए क्लिक करें।

अश्वगंधा चूर्ण – अश्वगंधा चूर्ण और बहेड़ा चूर्ण को गुड़ के साथ मिलाकर लेने से नपुंसकता मिटती है और कामोद्दीपन होता है। अश्वगंधा चूर्ण को दूध में उबालकर पीने से वीर्य पुष्ट होता है, नपुंसकता में लाभ होता है और नवयौवन प्राप्त होता है। पढ़ें – अश्वगंधा खाने के फायदे

पौरुष शक्ति अर्क अमृत – पौरुष शक्ति अर्क एक पंचगव्य उत्पाद है, जिसमें शतावरी, विदारीकंद, जायफल और गौ-अर्क जैसे तत्व हैं। इसकी 5 -10 ml मात्रा को आधा कप गरम पानी में मिलाकर सुबह -सुबह खली पेट पीने से पौरुष शक्ति बढ़ती है।

Vagbhatt Vajikar Herbal Juice for men Power – वाग्भट्ट वाजिकर हर्बल जूस एक फ़ूड सप्लीमेंट है जिसे पुरुषों में पौरुष शक्ति बढ़ाने के लिए उपयोग किया जाता है। इसमें शिलाजीत, गोखुरू, कौंचबीज, लहसुन, अदरक, मुलेठी, अश्वगंधा, सफ़ेद मूसली, शतावरी आदि विशिष्ट आयुर्वेदिक उत्पादों का एक्स्ट्रक्ट मिलाया गया है। इस उत्पाद को आयुर्वेदिक सैक्स पावर बूस्टर के रूप में उपयोग किया जा सकता है। अभी आर्डर करने के लिए क्लिक करें।

Share this Article

Google News पर हमें फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें